Aadhaar number deseeded from NPCI mapper by Bank in Hindi - पीएम किसान में आया आधार डीसीडेड की नई समस्या।

पीएम किसान में समस्या का समाधान - Aadhaar Number de-seeded from NPCI Mapper by Bank - customer to contact his/her bank meaning

Aadhaar de-seeding Banking Problem - नमस्कार !! क्या आपको भी पीएम किसान के बेनेफिशरी स्टेटस चेक करने पर इन्सटॉलमेंट वाले सेक्शन में "Aadhaar number deseeded from NPCI mapper by Bank" दिखाई दे रहा है।

अगर हाँ ! तो आप सही वेबसाइट पर आ गए हो। क्योंकि इस लेख में हमलोगों ने पीएम किसान के इसी समस्या के बारे में विस्तार से बताया है। जैसे की आधार नंबर डीसीडेड का मतलब क्या है (Aadhaar de-seeding Meaning in hindi), पहले पैसा मिला था अब क्यों एरर दिखा रहा है, साथ ही इस समस्या के समाधान की भी जानकारी दी है।

Aadhaar number deseeded from NPCI mapper by Bank in Hindi - पीएम किसान में आया आधार डीसीडेड की नई समस्या।

अगर आप परेशान थे और सोच रहे थे की Aadhaar deseeded from bank account समस्या का समाधान कैसे करें तो अब आप टेंशन फ्री हो जाओ और इस लेख को अंत तक पढ़ो। और में ऐसा मानता हूँ की 100% गारेंटी वाले इस लेख को पढ़कर आपके समस्या का समाधान हो जायेगा क्यूंकि हमने इसी तरीके को फॉलो करके अपने एक मित्र का "Aadhaar deseeded from bank account" समस्या का समाधान कराया है।

तो बिना किसी देरी के चलिए शुर करते हैं और जानते है...

Aadhaar number deseeded from NPCI mapper by Bank Meaning in Hindi - PM Kisan |de-seeded meaning in banking क्या है?

अगर आपके बैंक में आधार एनपीसीआई मैपिंग नहीं होगा तो पीएम किसान योजना का क़िस्त आपके खाते में नहीं आएगा। क्योंकि पीएम किसान योजना का क़िस्त अभी आधार नंबर के द्वारा ही भेजा जाता है। और Aadhaar Number NPCI Mapping नहीं होने की स्तिथि में ये एरर दिखाई देता है।

कह सकते हो की पहले आपके बैंक में आधार एनपीसीआई लिंक होगा जो किसी कारणवश हटा दिया गया होगा। या फिर आपका आधार एनपीसीआई मैपिंग बैंक में नहीं किया गया होगा।

आप चिंता मत कीजिये! निचे बताये तरीके को फॉलो करके इस समस्या को ठीक किया जा सकता है।

Aadhaar number deseeded from NPCI mapper by Bank Solution in PM Kisan :

आपने देखा होगा की पीएम किसान के  क़िस्त शुरू में  बिना किसी समस्या के किसान भाइयों के खाते में आ रहे थे। लेकिन अब बहुत सारे किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। और ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि इस योजना में समय के साथ बहुत सारे बदलाव किये जा रहे हैं।

और आपने भी देखा होगा की पहले किसान भाइयों के खाते में पैसे उनके अकाउंट नंबर के माध्यम से भेजे जाते थे लेकिन अब आधार नंबर के द्वारा ही किसान भाइयों के खाते में पैसे भेजे जाते हैं।

और ऐसे में अगर आपके बैंक में आधार एनपीसीआई मैपिंग नहीं होगा तो पीएम किसान योजना का क़िस्त आपके खाते में नहीं आएगा।

तो ऐसी स्तिथि में आपको अपने बैंक जाकर इस समस्या को बताना है की पीएम किसान योजना की क़िस्त खाते में नहीं आ रही है और चेक करने पर ये एरर दिखता है - Aadhaar Number de-seeded from NPCI Mapper by Bank - customer to contact his/her bank.

बैंक वाले Aadhaar NPCI Mapping Form भरकर जमा करने को कहेंगे। आपको बस इस फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट कराकर साफ - साफ भरकर जमा कर देना है। और इसप्रकार आपके समस्या का समाधान हो जायेगा।

यदि बैंक वाले समझ ही नहीं रहे या बोले रहे की आपका आधार लिंक है, हमे नहीं पता इसके बारे में। तो ऐसी स्तिथि में आपको पोस्ट ऑफिस बैंक में एक खाता खुलवा लेना है। बिना किसी परेशानी के आपके समस्या का समाधान हो जायेगा।

FAQs Aout Aadhaar number deseeded from NPCI mapper by Bank in PM Kisan :

Ques. How can I check my Aadhar card seeding status in NPCI?

Ans.- आधार एनपीसीआई मैपिंग विथ बैंक स्टेटस चेक करने के लिए "Aadhaar NPCI Mapping Status Check" वाले पेज पर जाकर देख सकते हो

Ques. What is the meaning of Aadhar deseeded in banking?

Ans.- पहले आपके बैंक में आधार एनपीसीआई लिंक होगा जो किसी कारणवश हटा दिया गया होगा। या फिर आपका आधार एनपीसीआई मैपिंग बैंक में नहीं किया गया होगा

Ques. What does it mean when your Aadhaar has been seeded at NPCI?

Ans.- जब आपका आधार NPCI के साथ मैप कर दिया जाता है, तो किसी भी योजना का पैसा आधार  माध्यम से आपके खाते में भेजा जा सकता है। 

Ques. मैं एनपीसीआई में अपना आधार कार्ड सीडिंग स्टेटस कैसे चेक कर सकता हूं?

Ans.- एनपीसीआई आधार कार्ड सीडिंग स्टेटस स्टेटस चेक करने के लिए "Aadhaar NPCI Mapping Status Check" वाले पेज पर डिटेल्स जानकारी देख सकते हो, फोटो के साथ

Conclusion about Aadhaar deseeded from bank account in PM Kisan :

आपको पीएम किसान में आए नई समस्या आधार डीसीडिंग के बारे मर यह जानकारी केसी लगी । 


इस लेख को पढ़कर आपने सिख आधार डीसीडिंग का क्या मतलब है | Aadhaar de-seeding Meaning in hindi, PM Kisan Aadhaar de-seeding को कैसे ठीक करें , और भी बहुत कुछ...

धन्यवाद !!

Post a Comment