How to Change Jio SIM Card Owner Name Online ?

Process to Change Jio SIM Card Owner Name

Jio SIM Ownership Change Online : क्या आप भी जानना चाहते हो How to Change Jio SIM Card Owner Name Online ?


अगर हाँ, तो यह पोस्ट आपके लिए है क्योंकि इस पोस्ट को पढ़कर आप बहुत ही आसानी से  Jio SIM Card Ownership Change कर पाओगे। साथ ही आप जान पाओगे की Ownership का मतलब क्या होता है ? Ownership Change Online का क्या मतलब है ? 


तो बिना समय गवाए चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं की How to Change Jio SIM Card Owner Name Online ?


What is Sim Ownership | Owner Details Meaning in Hindi ?

Sim Ownership या Jio Owner Details का मतलब होता है जिसके नाम पर सिम कार्ड है वह व्यक्ती उस सिम का ओनर / मालिक है।

सरल शब्दों में कहें तो जिसके भी नाम पर सिम कार्ड है वह व्य्कती उसका मालिक हुवा। अगर उस नंबर से कुछ भी गलत काम होता है तो पुलिस उसी व्यक्ती को पूछेगी जिसके नाम पर सिम कार्ड है। इसलिए मोबाइल खो जाने की स्थिति में सबसे पहले नंबर को बंद करवाने की सलाह दी जाती है। 


Jio Sim Ownership Change Online का क्या मतलब है ?

उदाहरण के लिए अगर आपके पास जियो की सिम है और और यह सिम किसी और के नाम पर है और आप चाहते हो कि यह जिसके भी नाम पर है उस नाम को चेंज करके अपने नाम पर करना है या बदलना है तो इसके लिए आपको करना पड़ेगा कुछ नीचे सिंपल स्टेप्स को फॉलो िसकी सहायता से आप बहुत ही आसानी से अपने सिम ओनर नाम को बदल सकते हो तो चलिए बिना समय गवाएं जानते हैं कि सिम कार्ड ओनर नेम को कैसे बदलते हैं


ये भी पढ़ें - Jio Caller Tune Kaise Set karein ?


How to Change Jio SIM Card Owner Name Online ?

Jio sim ownership change करने के लिए आप जिस भी जिओ नंबर का ओनरशिप चेंज करना उस नंबर ने निचे बताये स्टेप्स को फॉलो करना है। वह सिम कार्ड जिसके  भी नाम पर हो इससे फर्क नहीं पड़ता है.


आपको बस  करना यह होगा कि आपके पास जो भी जिओ सिम है उस सिम को दूसरे कंपनी में पोर्ट करना पड़ेगा और पोर्ट करने के लिए उस सिम से PORT करने के लिए मैसेज करना होगा। पोर्ट कैसे करना है इसकी जानकारी हमने पिछले पोस्ट में दी हुई है .


और जिस भी कंपनी में जाना चाहते हो, दुकान पर जाकर उस नए कंपनी की सिम को ले लेना है और इस नई सिम को लेते हुए आपसे डाक्यूमेंट्स मांगा जाएगा तो आप जिस भी नाम से नए सिम को लेना चाहते हैं या जिसके नाम पर ओनरशिप ट्रांसफर करना चाहते हैं उसका डाक्यूमेंट्स देकर न्यू सिम ले लेना है इस प्रकार से उसी नंबर वाली सिम को दूसरे के नाम पर आप ले सकते हो। 


Follow Below Steps to change jio sim owner name

How to Change Jio SIM Card Owner Name Online ?


तो इस तरीके को फॉलो करके आप किसी भी सिम के ओनरशिप को चेंज कर सकते हो या बदल सकते हो.


Queries Solved in this article:

how to change jio sim card owner name online, jio sim ownership change online, how to change jio sim card owner name online, jio sim ownership change online, How to Change Jio SIM Card Owner Name Online ?

4 comments

  1. Phone number
  2. How to change my jio SIM owner name
  3. Hi
  4. I want to change my jio sim change ownership name