Jharbhoomi Online Payment: Jharkhand Jamin Rasid online kaise kate ?

Jharbhoomi Online Payment, Jharkhand Khatiyan Online Payment, Jharkhand Jamin Online Rasid, jamin ka rasid kaise kate jharkhand

हैल्लो दोस्तों!! आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप Jharkhand Jamin Rasid online Payment कर सकते हो, यानी कि कैसे आप  अपने जमीन का लगान रसीद अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप से ऑनलाइन बहुत ही आसानी से काट सकते हो।

और बहुत सारे लोगों का भी मैसेज आ रहा था और पूछ रहे थे कि Jamin ka Rasid kaise nikale. तो हमने सोचा क्यों न एक पोस्ट लिखा जाए जीससे सभी को मदद हो जाएगी। और इसलिए हमनें इस पोस्ट को लिखा ओर नाम रखा "Jharkhand Jamin Rasid online kaise kate: Jamin ka Rasid Jharkhand" तो आइए पढ़ते हैं।

 
इसे भी पढ़े - ration card kaise download karen ?

अगर आप भी झारखंड के निवासी हैं तो आप तो ये जानते ही होंगे कि हमे अपने जमीन के लगान रसीद को ऑफलाइन कटाने के लिए कितने चक्कर काटने पड़ते हैं। और अभी प्रधानमंत्री के द्वारा किसानों के सम्मान में जो योजना आई है इसका लाभ लेने के लिए भी आपके पास जमीन का लगान रसीद होना चाहिए, और उसकी सहायता से ही आप इस योजना में आवेदन कर सकेंगे।

Jharbhoomi-lagan-Online-Payment, Jharbhoomi Online Payment, Jharkhand Khatiyan Online Payment, Jharkhand Jamin Online Rasid,

जैसा की हम सब जानते हैं कि ऑनलाइन के जमाने मे आज हम सभी अधिकतर काम घर बैठे ही ऑनलाइन कर लेते हैं, जैसे कि bhu naksha jharkhand का देखना, बिजली बिल भुगतान करना, जनरल ट्रैन टिकट बुक करना, ट्रैन टिकट रिज़र्वेशन करना, मोबाइल रिचार्ज करना, सभी कार्य बहुत ही आसानी से कर सकते हैं।

और आप आने जमीन के लगान का भुगतान भी ऑनलाइन कर सकते हो अगर आप ऑनलाइन अपने जमीन का लगान भुगतान करोगे तो आप बहुत ही आसानी से jharbhoomi.nic.in online payment नीचे स्टैप्स को फॉलो कर सकते हो। इसमें आपको पता होगा कि आपका कितना समय बचेगा क्योंकि Jharkhand के जमीन का ऑनलाइन रसीद काटने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नही है क्योंकि घर बैठे आप भुगतान कर सकते हो।

आइये अब जानते हैं कि Jharbhoomi Land Recod का Online Lagan Rasid कैसे काटे ?



Jhakhand Jharbhoomi Jamin Lagan Rasid कैसे काटें ? : Jharbhoomi Online Payment.

Jharbhoomi Lagan Rasid Online katne के लिए सबसे पहले आपको राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करना है। आप चाहो तो इस लिंक पर क्लिक कर भी वेबसाइट में जा सकते हो।


वेबसाइट के खुलते ही आपको कुछ इस तरह का नजारा देखने को मिलेगा। (नीचे Screenshot को देखें और instructions को follow करें।)

Jharbhoomi Online Payment, Jharkhand Khatiyan Online Payment, Jharkhand Jamin Online Rasid,

You May Read this: Jharbhoomi Land Record Details.

अब आपको Online Lagan पर क्लिक करना है। (जैसा कि ऊपर इमेज में दिखाया गया है) अब इस तरह का स्क्रीन खुलेगा।

Jharbhoomi Online Payment, Jharkhand Khatiyan Online Payment, Jharkhand Jamin Online Rasid,

आपको अब ऑनलाइन भुगतान वाले मेनू पर क्लीक करना है। क्लीक करने पर कुछ इस तरह का नजारा दिखेगा।
Jharbhoomi Online Payment, Jharkhand Khatiyan Online Payment, Jharkhand Jamin Online Rasid,

अब आपको जिले, अंचल, हल्का, मोजा, और इसके साथ ही इन सब मे से किसी एक को - भाग बर्तमान और पृष्ट संख्या बर्तमान, रैयत नाम से खोजे, प्लाट नंबर से खोजे, खाता नंबर से खोजे, या फिर समस्त पंजी-२ को नाम के अनुसार देखें, को  चुन कर 'खोजें' पर क्लीक कर देना है। क्लीक करने पर अगला स्क्रीन ये होगा
Jharbhoomi Online Payment, Jharkhand Khatiyan Online Payment, Jharkhand Jamin Online Rasid,

और आपको सामने रेयत का नाम, खाता संख्या, भाग वर्तमान और पृष्ठ संख्या दिखेगा, अब आपको 'देखें' पर क्लीक कर देना है, जैसा कि ऊपर फ़ोटो में दिख रहा है। अगला स्क्रीन ये होगा
Jharbhoomi Online Payment, Jharkhand Khatiyan Online Payment, Jharkhand Jamin Online Rasid,

अब आप प्लाट के विवरण के साथ लगान का वीवरन देख सकेंगे, अब आपको ऑनलाइन लगान रसीद काटने के लिए 'बकाया देखें' पर क्लीक करना है। क्लीक करते ही आपके सामने सभी details के साथ बकाया राशि की डिटेल भी आपके स्क्रीन पर होगा।
Jharbhoomi Online Payment, Jharkhand Khatiyan Online Payment, Jharkhand Jamin Online Rasid,

अब आपको 'ऑनलाइन भुगतान करें' पर क्लीक कर अपने Jharbhoomi Lagan का Available Payment Method से Pay कर देना है।

तो इस तरह से आपने झारखंड भूमि का लगान रसीद बिना कहीं गए स्वतः की काट लिया।

Final Words: Jharbhoomi Online Payment

में आशा करता हूँ कि आप समझ गए होंगे कि कैसे झारखंड के लगान रसीद का ऑनलाइन भुगतान करते हैं। और आपको हमारा आज का पोस्ट "Jharbhoomi Online Payment: Jharkhand Jamin Lagan Rasid kaise kate" कैसा लगा यह कमेंट कर जरूर बताएं। और पसंद आया हो तो शेयर जरूर करें।


Tags- jamin ka rasid kaise nikale jharkhand, jamin ka rasid kaise kate jharkhand, समस्त पंजी-२ को नाम के अनुसार देखें, jamin ka rasid kaise nikale, jamin ka rasid online jharkhand, online rasid kaise kate jharkhand, online rasid kaise nikale, jharbhoomi lagan, jharbhoomi rasid online payment, jharkhand jamin ka rasid, lagan rasid kaise kate, रैयत नम से खोजे jharkhand, जमीन का रसीद ऑनलाइन jharkhand, jamin rasid online jharkhand, online jamin ka rasid jharkhand, jharkhand bhumi lagan online payment, online jamin rasid jharkhand

2 comments

  1. bahut hi badhiya post
  2. payment ka option nhi aa rha hai