अपना खुद का Whatsapp Sticker बनाकर भेजें।

Whatsapp Sticker New Update

New feature Whatsapp Sticker: आज हम बात करेंगे Whatsapp के नए उपडेट जो कि Whatsapp Sticker को लेकर है। आगर आप भी Whatsapp Use करते हो तो आपने भी Sticker जरूर Receive किया ही होगा। और अगर आपको अभी तक किसी ने नही  भेजा है तो कोई बात नही।

हम आपको तरीका बताने जा रहे हैं जिसके जरिये आप मोबाइल से खुद का अपना Whatsapp Sticker बनाकर अपने दोस्तों को भेजकर चौका सकते हो।



Whatsapp Sticker क्या है ?
व्हाट्सएप्प स्टीकर भी इमेज या फ़ोटो के फॉर्म में इमोजी ही होती है। जिसका उपयोग कर आप अपनी व्हाट्सएप्प चैटिंग में जान डाल सकते हो।

Whatsapp Sticker का कुछ नमूना आप नीचे देख सकते हो।
whatsapp-sticker


अपना खुद का व्हाट्सएप्प स्टीकर कैसे बनायें ? Apna Khud ka Whatsapp Sticker Mobile se kaise banaye ?


अगर आप भी अपना Sticker बनाकर Whatsapp पर अपने दोस्तों को भेजना चाहते हो तो आप सही जगह पर हो बॉस।

क्योंकि हम आपको एक एक स्टेप के बारे मे बताने जा रहा हूँ किसका उपयोग कर आप आसानी से अपना खुद का स्टीकर बना कर भेज सकते हो अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या प्रेमी/प्रेमिका को।

 तो देर किस बात की चलिये शुरू करते है और जानते हैं कि हम कैसे ख़ुद का Whatsapp Sticker बना कर अपने दोस्तों को भेज सकते हो।

खुद का व्हाट्सएप्प स्टीकर बनाने के लिए आपके पास ये कुछ Apps हैं, जिनकी आपको जरूरत पड़ेगी।
*Whatsapp Latest Version.
* Background Eraser/Remover.
* Personal Sticker for Whatsapp.



 अगर आप Whatsapp Beta Version User हो तो आप directly PlayStore से Whatsapp को Update कर सकते हो।

और अगर आप Beta Version User नही हो तो आप यहां से क्लिक कर Whatsapp Official Site से Download कर सकते हो। Whatsapp New Version 2.18.340+

Click Here To Download Whatsapp New Latest Version App.

Whatsapp Update करने के बाद आपको Whatsapp के किसी भी Message/Chat को खोल लेना है। Open करने के बाद ( दिखाए गए Arrow पर Click करना है )
whatsapp-sticker-icon

आपको कुछ इमोजी मिलेंगी, जो कि व्हाट्सएप्प पर होती है, ओर कुछ एक्स्ट्रा आपको वह भी दिखाई देगा जिसका उपयोग आप डाऊनलोड Sign पर  क्लिक कर कर सकोगे।
whatsapp-sticker-icon-in-whatsapp


ओर आपको खुद का स्टीकर सेंड करने के लिए आपको Personal Sticker for Whatsapp App को Install कर लेना है। पर्सनल स्टीकर फ़ॉर व्हाट्सएप्प इनस्टॉल करने के बाद आपको Background Eraser/Remover App को Install कर लेना है।

अब आपको जिस Photo को Whatsapp में स्टीकर जैसा सेंड करना है उस फ़ोटो का Background को Remove कर देना है और Photo को .png फॉरमेट में Save कर लेना है। कम से कम तीन फ़ोटो का करना है Background Remove क्योंकि तीन या उससे अधिक फ़ोटो (Background Removed )एक फोल्डर में  होने पर ही आपको Add का ऑप्शन मिलेगा Personal Sticker for Whatsapp App में। (जैसा कि नीचे दिखाया गया है )
Add to Whatsapp Sticker


फिर जैसे ही आप ही अप्प Add पर क्लिक करोगे आपके व्हाट्सएप्प पर आपके पर्सनल इमोजी (Add) ऐड हो जाएंगे।

जिसे आप व्हाट्सएप्प खोलकर स्टीकर में देख पाओगे ओर  उसे अपने दोस्तों को भेज भी पाओगे।

See This Video by Technical दोस्त।


Conclusion, about Whatsapp Sticker Update:
में आशा करता हूँ कि आप समझ गये होंगे कि Whatsapp Sticker क्या होता है?,  हम कैसे अपना खुद का Whatsapp Sticker Mobile से बना कर दोस्तो को भेज सकते हैं। अगर अभी भी कोई दिक्कत या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करें।

1 comment

  1. Nice information about Whatsapp Sticker Update..
    Visit Our Website Latest Government Jobs