Hindi me type Kaise Kare? सबसे आसान तरीका ।

Hindi me Type kaise kare 

Hindi me type krne ke Tarike: हेल्लो दोस्तों आपका स्वागत है FreeServiceHindi.com में। आज आपसे बात करेंगे की कैसे आप अपने स्मार्टफोन में हिंदी टाइप कर सकते हो (hindi me type kaise kare), वो भी बहुत ही आसान तरीका में? वेसे भी हम हिंदुस्तान से हैं तो हमे अपने भाषा पर गर्व होना चाहिए और मुझे भी है, आपको भी होना चाहिये गर्व।
hindi-me-type-mobile-se
Hindi Typing

मोबाइल फ़ोन में हिंदी में कुछ भी टाइपिंग करने के लिए बहुत सारे तरीके हैं लेकिन आपको हुम् आज बताएंगे सबसे आसान सा तरीका। जिसकी सहायता से आप आसानी से चुटकियों में अपने स्मार्टफोन से व्हाट्सएप्प, फेसबुक या फिर किसी ओर मैसेंजर एप्पलीकेशन में आसानी से हिंदी में टाइपिंग कर सकोगे। तो चलिए शुरू करते हैं ओर जानते हैं कि कैसे हिंदी में आसानी से टाइप करें कुछ भी ।

Hindi me Type kaise kare || हिंदी में टाइप कैसे करे अपने स्मार्टफोन में ?

हिंदी में मेसेज टाइप करने के लिए सबसे पहले आपके मोबाइल फ़ोन में एक अप्प जो 'गूगल इण्डिक कीबोर्ड' है, को प्लेस्टोर से इनस्टॉल करना होगा, आप नीचे दिए लिंक का प्रयोग कर भी इस एप्प को इनस्टॉल कर सकते हो।


इनस्टॉल होने के बाद एप्प को ओपन कर लेन है, ओपन करने पर आपसे परमिशन मांगेगा की आप किस कीबोर्ड से टाइप करना चाहते हो। फिर आपको गूगल इंडिक कीबोर्ड को सेलेक्ट कर लेना है।

और बस अब आप हिंदी में टाइप (hindi me type kaise kare) करने के लिए तैयार हो। अब आप फेसबुक, व्हाट्सअप या किसी भी एप्पलीकेशन में हिंदी में टाइप करके अपने दोस्तों से संपर्क कर सकते हो।

सबसे अच्छी बात है यह है कि, ये एक कीबोर्ड अनेक भाषाओं के लिए है, मतलब All in One. अगर आप इन भाषाओं का कीबोर्ड खोज रहे थे तो आपके लिए यह फायदेमंद होगा।
 - English keyboard
 - Assamese keyboard (অসমীয়া)
 - Bengali keyboard (বাংলা)
 - Gujarati keyboard (ગુજરાતી)
 - Hindi keyboard (हिंदी)
 - Kannada keyboard (ಕನ್ನಡ)
 - Malayalam keyboard (മലയാളം)
 - Marathi keyboard (मराठी)
 - Odia keyboard (ଓଡ଼ିଆ)
 - Punjabi keyboard (ਪੰਜਾਬੀ)
 - Tamil keyboard (தமிழ்)
 - Telugu keyboard (తెలుగు)

तो आप हमें नीचे कमेंट कर जरूर बताएं कि आपको ये "hindi me type kaise kare" पर ये आर्टिकल कैसा लगा। और अगर यह आपके लिए फायदेमंद रहा तो अपने दोस्तों और रिस्तेदारों के साथ जरूर शेयर करे, नीचे व्हाट्सअप वाले आइकॉन पर क्लिक करके।

.

Post a Comment