Jharkhand e Pass apply Online 2021 | झारखण्ड ई-पास ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

e-Pass Jharkhand apply Online 2021 at epassjharkhand.nic.in, Jharkhand Lockdown Movement Pass, झारखंड ई-पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?


Updated on 2nd June 2021

Jharkhand e-Pass Online - झारखंड सरकार के आदेश के अनुसार "स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह" के तहत दिनांक 16 मार्च 2021 के प्रातः 6:00 से दिनांक 10 June 2021 के प्रातः 6:00 बजे तक राज्य में व्यवसायिक तथा निजी वाहनों से आवागमन हेतु ईपास की व्यवस्था की गई है। EPass विभाग के पोर्टल epassjharkhand.nic.in से ऑनलाइन निशुल्क प्राप्त किया जा सकता है।



4 कैटेगरी में मिलेगा पास | Jharkhand ePass Categories

💨 झारखंड के अंदर एक जिला से दूसरे जिला में जाने के लिए
💨 सिर्फ जिले के अंदर मूवमेंट के लिए
💨 झारखंड से बाहर जाने के लिए
💨 बाहर से झारखंड लौटने के लिए

27 तक इन्हें असीमित समय के लिए पास मिलेगा -
👉 पेट्रोल पंप, सी•एन•जी, एल•पी•जी के मालिक और स्टाफ
👉 होटल रेस्टोरेंट्स, ढाबा के मालिक व कर्मी
👉 ट्रांसपोर्ट मालवाहक वाहन व वेयरहाउस सेवा
👉 माइनिंग निर्माण कार्य औद्योगिक इकाई गैराज के मालिक व कर्मचारी
👉 पेयजल विद्युत नगर निगम व दूरसंचार के स्टाफ
👉 मीडिया कोरियर व सिक्योरिटी सर्विस

सुबह 6:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे के लिए 27 मई तक का इन्हें पास मिलेगा
👉 जन वितरण प्रणाली के डीलर
👉 फल, सब्जी, राशन दुकानदार, दूध विक्रेता, मिठाई दुकान
👉 कंस्ट्रक्शन रिलेटेड सामग्री के दुकानदार
👉 कृषि से जुड़े सामग्री के विक्रेता

इस कार्य के लिए सिर्फ 1 दिन का पास मिलेगा
👉 शादी
👉 अंतिम संस्कार
👉 हवाई व रेल सेवा के लिए


How to apply online for Jharkhand E Pass ? || झारखंड ईपास के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

झारखंड ईपास ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे कुछ सिंपल स्टेप्स दिया गया है जिसे फॉलो करके आप झारखंडी पास के लिए बहुत ही आसानी से आवेदन कर सकते हो।

ई पास झारखंड ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको विभागीय पोर्टल में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा जिसे आप नीचे दिए गए कुछ सरल तरीकों को फॉलो करके कर सकते हो आप चाहो तो अपने मोबाइल से कर सकते हो या फिर अपने कंप्यूटर से।

Registeration Process for Jharkhand e Pass  -

झारखंड ईपास पोर्टल में अपना रजिस्ट्रेशन करने के लिए और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले epassjharkhand.nic.in पर विजिट करना है।
वेबसाइट खोलने पर कुछ इस तरह का दिखाई देगा।



अब आपको अपने जिले को सेलेक्ट करके सबमिट पर क्लिक करना है।




अब आपको रजिस्टर हेयर पर क्लिक करना है।



अब आपसे मोबाइल नंबर दर्ज करने को कहा जाएगा और फिर से कंफर्म करने के लिए कहा जाएगा और फिर पासवर्ड एंटर कर लेना है और कंफर्म पासवर्ड है फिर से उसी पासवर्ड को इंटर करना है और फिर सबमिट पर क्लिक कर देना है।

password pattern ऐसा होना चाहिए - Dhokhebaz6@, Humdum7@ या कुछ ओर 

पासवर्ड पॉलिसी मेच करते ही आपका रजिस्ट्रेशन सक्सेसफुल हो जाएगा और अब आप लोग इन कर सकते हो।

Login & Complete your Profile -

लॉग इन करने के लिए आपको उसी मोबाइल नंबर को यहां पर फिर से दर्ज करना है और पासवर्ड डालने के बाद कैप्चा कोड को भर कर लॉगिन पर क्लिक कर देना है।



लॉगइन होने के बाद अब आपको अपने प्रोफाइल को कंप्लीट करना है जिसमें की अपना नाम, डेट ऑफ बर्थ, जेंडर, पिता का नाम। मोबाइल नंबर तो उस में डाला हुआ है और कररेस्पोंडेंस एड्रेस को डालकर सेव पर क्लिक कर देना है।




शिव करने पर आपका प्रोफाइल प्रोग्रेस दिखाएगा जो कुछ इस तरह का होगा



अब आपको डॉक्यूमेंट पर क्लिक करके अपने डॉक्यूमेंट टाइप को सेलेक्ट करके अपने डॉक्यूमेंट नंबर को डाल देना है। और सेव पर क्लिक कर देना और इस तरह से आपका प्रोफाइल बाहर 100% कंप्लीट हो जाएगा ।




Apply for Jharkhand ePass -

अब आपको Apply for ePass पर क्लिक करना है। अब आपको Select approving District for ePass मैं अपने जिले को चुन लेना है और Type of ePass मैं आप किस प्रकार ही पास बनाना चाहते हैं उसको सेलेक्ट कर लेना है जैसे कि आप झारखंड से बाहर जाना चाह रहे हैं

या फिर एक जिले से दूसरे जिले में जाना चाह रहे हैं या फिर अपने जिले के अंदर ही भ्रमण करना चाह रहे हैं या फिर कहीं बाहर से आप झारखंड में आ रहे हो तो जिस भी प्रकार का पास आप बनाना चाह रहे रहे हो उसे सेलेक्ट कर लेना जैसे कि हम अपने जिले के अंदर ही जाने के लिए ePass बनाना चाह रहे हैं तो हम Within the District Boundry को सेलेक्ट कर लेंगे और सेव पर क्लिक करेंगे।


हम पास के लिए रिक्वेस्ट करेंगे और उसमें हमें करंट एड्रेस, विजिटिंग स्टेट वगैरा तो डाला हुआ है लेकिन विजिटिंग एड्रेस, ईपास कैटेगरी टाइप, टाइप ऑफ़ जर्नी क्या है वन वे है कि या फिर विजिट एंड रिटर्न है रिक्वेस्ट डेट क्या है आपका और इन सभी डिलीट भरने के बाद सभी टर्म्स एंड कंडीशन्स को एक्सेप्ट करके एग्री एंड प्रॉफिट पर क्लिक कर देना है।

और एग्री एंड प्रोसीड पर क्लिक करते ही आपका ePass पास जनरेट हो जाएगा


How to Download Jharkhand ePass Online | झारखण्ड ई - पास कैसे डाउनलोड करें ?

अब आपको लेफ्ट साइड पर उपलब्धि ePass पर क्लिक करना है

और फिर Download ePass पर क्लिक कर देना है

डाउनलोड ePass पर क्लिक करते ही आपके सामने आपका ePass का डिटेल खुल जाएगा अब आपको view पर क्लिक करते ही आपका ePass डाउनलोड हो जाएगा जो कुछ इस तरह का दिखाई देगा ।


Documents Required for Applying Jharkhand e Pass Online | झारखण्ड ई पास ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज :

इनमे से एक दस्तावेज की आवशयकता होगी
Aadhar Card
Voter ID Card Driving License PAN Card Valid Passport

साथ ही आपके पास गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए .


निष्कर्ष झारखण्ड ई-पास ऑनलाइन आवेदन के बारे में -
में आशा करता हूँ की इस पोस्ट "Jharkhand e Pass Online apply 2021 | झारखण्ड ई-पास ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?" को पढ़कर समझ गए होंगे की झारखण्ड ई-पास ऑनलाइन आवेदन कैसे करते हैं साथ ही झारखण्ड ई-पास से जुडी सभी जानकारी जैसे की किस स्तिथि में e Pass  बनवाया जा सकता है।  

Tags- Jharkhand e pass online, e pass online for jharkhand, jharkhand lockdown e pass apply online, epass jharkhand nic in apply online, epass jharkhand nic in registration, welcome jharkhand e pass, epass jharkhand nic in registration rh, epassjharkhand nic in, login e pass

Post a Comment